Stop believing everything on the internet, why? 2022

आज कल हर कोई internet में कुछ भी search करते है, हमारे लिए इतना आसान हो गया हैं । हमे जो कुछ भी चाहिए एक ही click में आसानी से answer मिल जाते है। हमें book को open करके उसे answer देखने में भी जरूरत नहीं है, बस जरूरत है internet की ।

आपको में request करूंगा की मेरे साथ आप इसे पढ़िए हो सकता हैं आपको कुछ नया पता चले। ये बहुत important हैं जानना जो में केह रहा हू।

सोचिए internet की search engine (Google, Yahoo, Bing) कैसे काम करते है। एक search engine जहा पर हर एक website index होता है, मतलब database में add होता है।

example – में एक normal इंसान हू, में अपना website में अपना health के related information दे रहा हू, ना में डॉक्टर हू ना में इस sector के बारे में अच्छी तरह पता है।

Stop believing everything on the internet, why?

imagine करो अगर कोई बेक्ति search engine (Google, Bing) पे search कर रहा है कुछ medicine के बारे में वो मेरा information उसे show करे। तो अगर उसे गलत जानकारी मिल जाए तो किसिके ज़िंदगी पर कितना असर पड़ेगा।

so, kindly इसे बिस्वास मत करो, क्युकी मेरे जैसे लोग ही share करते ना कोई professional। आंख बंध करके कभी भी यकीन मत करो।

ऐसा नहीं है की हर website गलत जानकारी देते है, या Google pe आपको गलत जानकारी मिले। कुछ वेबसाइट है, जो सही जानकारी देते हैं, फिर भी जो इस field में professional हैं, हमेशा उससे ही जानकारी लेना चाहिए।

कुछ सही website भी है example gov website, medicialnewstoday, healthline etc. Stop believing everything on the internet

ऐसे ही finacial आपको बहुत गुरु मिलेगा ना वो financial advisor है, ना कोई financial category में आता है। आप 100 dollar कमा सकते है, हर दिन क्या वो खुद कमा रहा हैं और कमा भी रहा है तो कैसे किस तरह से। पैसा कमा सकते हैं उसके लिए पूरी तरह से मेहनत लगता है।

मेरा इस post को लिखने का उद्देश्य , इंटरनेट में जितना सही information available हैं, उतना गलत information भी। so, सोच समझ के कुछ जानकारी खुद भी और दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए। Stop believing everything on the internet ! Read more topics

Leave a Comment