Life on social media – Sadness to happiness tips 22

Life on social media –

पता नहीं ज़िंदगी की valuable time क्यों social media platforms पर दे रहा हू। 10 साल से ज्यादा इन social media पर fake images क्यों देख रहा हू खुद का भी और दूसरों का । हर कोई same ही काम कर रहा है, जेसे कोई जगह लोग है किसी एक जगह कोई गलत हो रहा है । कोई आवाज़ नहीं देगा, हर कोई गलत को देख रहा है । जेसे कोई आवाज़ दिया ऐसे ही किसी और ने भी देना start किया।

आज कल नया trend है हर कोई जिंदेगी में कुछ बने या ना बने youtuber जरूर बनेगी। लोग entertainment चाहते है youtuber हर एक try करेगी entertainment दिखाने के लिए। चाहे वो entertainment किसीको दुख दे के, किसी का मजाक उड़ाके या किसी को idiot बनाके । हर कोई इसे ही follow कर रहा है, में भी ऐसा video बनायूंगा । ये ईसलिये trend होता हैं क्योंकि लोग यही चाहते है। Life on social media

अगर आप एक student हो या future के बारे में सोच रहे है। या तो जो trend हो रहा है वो करेगी। अगर आप सोचते है इसी time आपके सीखने के लिए है। क्या आप जानते है yt में TED talk show है और बहुत education channel है जो आप सिख सकते है। Life on social media read more

Social Media में हर कोई खुद को यही दिखा रहा है “जो आप दिखना चाहते है” । मुझे याद है 10 साल पेहले की fb वो सिफ like और comment options ही थे। हर कोई खुद gratitude express करके अपना photo share करते थे, अच्छा comment ओर like। आज हर कोई इससे में बेहतर हू, बस एक competiton है । किसी भी हद तक जा सकते है लोगो की ध्यान खींच ने के लिए।

Social Media company को और क्या चाहिए आपका ज़िंदगी का valueable time इन plateform पर दे रहे हो, उससे share की price ऊपर जा रहा है।

Life on social media

Imagine में एक influencer हू , मेरा हर एक depression, हर एक sadness कभी भी social Media पर share नहीं करूंगा। सिफ यही वो scene जहा में खुश हू, लोगों को ज्ञान दे रहा हू, या vlog करके entertainment करा रहा हू ये nature कितना खूबसूरत है। Behind the scenes आपने कभी सोचा नहीं होगा , लोग कभी कभी ये भी केहते है देखो उसको कुछ बोल रहा है camera को लेके । उसका वो insecurity, fear, frustration आपने कहीं नहीं देखा।

Social Media में influence होना कोई आपको entertainment करा रहा है , ये problem नहीं है। problem तब होता है हर किसी के लिए या खुद के लिए भी । जब आप compaire करने लगते है खुद को । देखो वो कैसे जिंदगी जी रहा है काश में भी जी पाता , वो sadness depression वो ठीक नहीं है। Life on social media read more

Life on social media

कोई भी किसी भी हद तक जा सकता है हर किसी से attention पाने के लिए। मेने आज तक कभी भी पढ़बाह नहीं की। आप जानते है जब कोई photo हम social media में upload कर देते है चाहे वो video हो । हम बार बार open करके देखते है। कितने लोगो ने देखा कितना like आया और comment। उससे mind में हमारा और बहुत interest आते है, ओर हमारा mind अगर photo में positive comment आया या response आया हमारा mind खुशी से भर जाता है। जो भी हम अच्छा feel करते है, dopamine hormone relase होता है । अगर वो उल्टा हो happiness की जगह depression हो।

हम जितना भी भागने की try करते है हम कभी नहीं भाग पाते। अगर आप social media में कोई भी post नहीं देते , आप इस दुनिया के सबसे दुखी लोग है। इसलिए हम फिर से लोगों को happiness दिखाने के लिए post देते है अपना happy moments share करते है। ✌️ हम या बहुत लोग इससे trap है, हम कभी इसके बाहर जी नहीं सकते। Read more topics why i don’t start it . Visit online store upcoming more coverd this topics Life on social media.

Leave a Comment